उन्हें समय की आहट बहुत पहले ही महसूस हो जाती है। वह समय की पदचाप को बहुत दूर से सुन लेते हैं। समय से पहले समय की जानकारी उनके पास रहती है। अपने 25 वर्ष के ज्योतिष दुनिया के अलौकिक अनुभव को समेटे हुए उनकी दृष्टि भारत के समसामयिक वातावरण पर, अर्जुन की भांति सदा टिकी रहती है। 2004 से लेकर अब तक उनके द्वारा की गई प्रत्येक भविष्यवाणी सत्य सिद्ध हुई है। हम बात कर रहे हैं भारतीय ज्योतिष के पुरोधा एवं सुदर्शन चक्र ज्योतिष विशेषज्ञ श्रीसंतबेतरा अशोक की जिन्होने वर्ष 2019 में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है।

जब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एवं भारतीय जनता पार्टी के मध्य खींचतान और जुबानी हमले हो रहे थे, तब 2 वर्ष पूर्व ही श्रीसंतबेतरा अशोक द्वारा ये भविष्यवाणी कर दी गई थी कि 2019 का लोकसभा चुनाव शिवसेना औऱ भारतीय जनता पार्टी मिलकर ही लड़ेंगे और 19 फरवरी को जिस प्रकार से दोनों दलों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की, उनकी ये बात सत्य सिद्ध हुई। इसी प्रकार पूर्व बीजेपी नेता एवं वर्तमान कांग्रेस नेता एवं पंजाब सरकार के सांस्कृतिक मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के विषय में उन्होने कहा था कि जनवरी के बाद से उनका खराब समय प्रारंभ हो जायेगा। जिस प्रकार पुलवामा हमले के बाद सिद्धू ने अपने पाकिस्तानी दोस्त का बचाव किया, उसी के बाद से वो सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे।

2016 में ही श्रीसंतबेतरा अशोक द्वारा ये भविष्यवाणी की गई थी कि 2019 का लोकसभा चुनाव राष्ट्रप्रेम और देशभक्ति के मुद्दे पर लड़ा जायेगा और आज जो राजनीतिक वातावरण बना है उसे देखकर कहा जा सकता है कि 2019 के चुनाव का मुख्य एजेंडा राष्ट्रीयता ही रहेगा। लेकिन 2016 में इस प्रकार की कोई संभावना नहीं दिख रही थी। इसी कालखंड में श्रीसंतबेतरा जी ने ये भी कहा था कि जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार एनडीए में सम्मिलत होंगे और वही हुआ। लाख अंतर्विरोध के बावजूद नीतीश कुमार ने आरजेडी का दामन छोड़, मोदी का हाथ थाम लिया और बिहार में बीजेपी के समर्थन से वे सरकार चला रहे हैं। इससे पहले धर्मनिरपेक्षता के मुद्दे पर नीतीश ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था। मोदी और नीतीश की तल्खियों का आलम ये था कि वो सार्वजनिक मंचों पर भी एक दूसरे को नजरंदाज करते हुए देखे गये थे।

अभी करीब एक वर्ष पूर्व अर्थात 2018 में श्रीसंतबेतरा अशोक जी ने ये भी कहा था कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव मोदी से हाथ मिला सकते हैं। बजट सत्र के अंतिम दिन जिस प्रकार से मुलायम सिंह यादव जी ने, 2019 में एक बार पुन: श्रीनरेंद्र मोदी को देश के प्रधानमंत्री पद पर आसीन रहने की जो इच्छा जताई उससे ये बात भी सत्य सिद्ध हुई। श्री मुलायम सिंह का ये बयान इत्तफाकन नहीं था बल्कि उन्होने एक नहीं 3 बार मोदी जी के दोबारा पीएम बनने की इच्छा व्यक्त की। जबकि सपा द्वारा मोदी जी के संबंध में कभी ऐसा बयान आयेगा किसी ने सोचा भी नहीं होगा।

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर उनके द्वारा की गई एक ओर भविष्यवाणी इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें उन्होने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के आसपास भारत और पाकिस्तान के मध्य युद्ध हो सकता है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद जिस प्रकार से पीएम मोदी का आक्रामक बयान आ रहे है, उससे इस बात की संभावना को बल मिल रहा है। पूरा देश इस समय पाकिस्तान को लेकर आक्रोश में है और जनता खून के बदले खून की मांग कर रही है।

श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर भी उन्होने ये भविष्यवाणी की है कि 2019 के बाद से ही इसकी संभावना बढ़ जायेगी और श्रीराम मंदिर ही नहीं बल्कि काशी, मथुरा का मंदिर मुस्लिम भाईयों की पहल और सहयोग से बनेगा। ये बात भी सत्य सिद्ध हो रही है क्योंकि हाल ही में कुछ मुस्लिम संगठनों ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये सोने की ईंट भेंट की है और बाबर के वंशज प्रिंस ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर बाबर द्वारा किये गये कृत्य के लिये न सिर्फ माफी मांगी है बल्कि उसमें सहयोग देने का भी आश्वासन दिया है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने भी कहा है कि श्रीराम मंदिर का निर्माण होना ही चाहिए क्योंकि श्रीराम भारतीय जनमानस के आधार हैं औऱ मुस्लिमों के भी नबी रहे हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी उन्होने ये भविष्यवाणी की है कि बीजेपी को 299 सीटें और एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा और कांग्रेस 40 से भी कम सीटों पर निपट जाएगी। उन्होने ये भी कहा है कि मोदी की जीत एकतरफा होगी औऱ 2019 के चुनाव के बाद कांग्रेस का नामोनिशान मिट जायेगा, जबकि इससे पूर्व 2004 एवं 2009 में उन्होने यूपीए की सरकार बनने की भविष्यवाणी की थी और 2004 एवं 2009 में यूपीए की ही सरकार बनी। हांलाकि 2004 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का शाइनिंग इंडिया का नारा बुलंद था और माना जा रहा था कि वाजपेयी एक बार पुनः पीएम बनेंगे जबकि 2009 में तो कांग्रेस को स्वयं भी ये अनुमान नहीं था कि उनकी सरकार बनने जा रही है।

2016 में ही श्रीसंतबेतरा अशोक द्वारा ये भविष्यवाणी की गई थी कि सुश्री ममता बनर्जी ही, 2019 के चुनाव में पीएम मोदी को कड़ी टक्कर देंगी और वही नज़र भी आ रहा है। जिस प्रकार से ममता ने पूरे विपक्ष को न सिर्फ एकजुट किया है बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम पद की उम्मीदवारी से कोसों दूर कर दिया है, तो ऐसा होने से उनकी ये बात भी सत्य सिद्ध हुई है। 2019 के चुनाव को लेकर श्रीसंतबेतरा अशोक द्वारा ये भी कहा गया है कि ये चुनाव अब तक का सबसे रक्तरंजित चुनाव होगा और पीएम मोदी के जीवन का ये सबसे कठिनतम चुनाव होगा और चुनाव का परिणाम ही भारत की दिशा औऱ दशा निर्धारित करेगा।

इससे पूर्व 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव की भविष्यवाणी वे 2014 में ही कर चुके थे जिसमें उन्होने बीजेपी को 238 से अधिक सीटें मिलने का दावा किया था। जब यूपी में कांग्रेस और सपा का गठबंधन हुआ और स्थान-स्थान पर यूपी के 2 अच्छे लड़कों वाले पोस्टर लगे तब ऐसा लगा था कि कांग्रेस यहां सपा की साइकिल पर चढ़कर सत्ता के गलियारे तक पहुंच जायेगी लेकिन ऐसा ना हो सका और यूपी में बीजेपी ने 323 सीटें जीत कर इतिहास रच दिया।

2014 में ही सोशल मीडिया के एक चैनल द्वारा उनसे ये भी पूछा गया था कि यूपी का अगल मुख्यमंत्री कौन होगा? तब उन्होने कहा था कि यूपी के अगले सीएम योगी आदित्यनाथ जी ही होंगे और वही हुआ भी। 2017 में जब चुनाव परिणाम आये तो केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का नाम यूपी के सीएम के लिये आगे चल रहा था औऱ वह बतौर सीएम काशी विश्वनाथ बाबा के दर्शन भी कर आये थे लेकिन ऐन मौके पर जिस तरह से दोपहर में घटनाक्रम बदला और यूपी के अगले सीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ का नाम सामने आया, उससे श्रीसंतबेतरा अशोक जी की एक ओर भविष्यवाणी सत्य हुई। 2017 में जितने भी राज्यों के चुनाव हुए जिसमें गोवा, उत्तराखंड, समेत उनकी सारी भविष्यवाणियां सत्य हुईं।इसी प्रकार कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भी उन्होने बीजेपी की सरकार बनने की भविष्यवाणी की थी। सीएम येदुरप्पा ने भले एक ही दिन के लिए सीएम का पद संभाला, बात तो श्रीसंतबेतरा जी की सत्य ही हुई जबकि दक्षिण भारत में बीजेपी को इतनी सीटें मिलेंगी ये किसी ने सोचा भी नहीं था।

कई वर्षों पूर्व श्रीसंतबेतरा ने ये भी भविष्यवाणी की थी कि पाकिस्तान का अगला पीएम “आई” नाम से होगा और वही हुआ भी। पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने जबकि जिस समय ये भविष्यवाणी की गई थी उस समय इमरान खान दूर-दूर तक पीएम पद की रेस में सम्मिलत नहीं थे। उन्होने ये भी कहा था कि इमरान खान लाहौर से चुनाव लड़ेंगे और इमरान लाहौर से ही चुनकर आये हैं। श्रीसंतबेतरा अशोक ने ये भी भविष्यवाणी की है कि आने वाले समय में चीन 9 टुकड़ों में विभाजित होगा और पाकिस्ताने 5 टुकड़े में बंट जायेगा। जैसे राजनैतिक हालात बदल रहे हैं उससे उनकी ये दोनों बातें सत्य सिद्ध होती हुई प्रतीत हो रही हैं। श्रीसंतबेतरा अशोक द्वारा ये भी भविष्यवाणी की गई है कि पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद का अंत 2019 से निकट है और वह बहुत जल्दी ही मौत की आखिरी सांसे गिन रहा होगा।

श्रीसंतबेतरा अशोक द्वारा ये भविष्यवाणी भी काफी पूर्व ही कर दी गई थी कि, विजय माल्या, नीरव मोदी और चौकसी जैसे आर्थिक अपराधियों को भारत सरकार पकड़ कर लायेगी और सारा पैसा वसूल करेगी। उन्होने ये भी कहा था कि विजय माल्या जैसे आर्थिक चोरों को जनता दौड़ा दौड़ा कर मारेगी और पिछले कुछ दिनों में जनता ने माल्या के साथ जो सलूक किया है उससे उनकी ये बात भी सत्य सिद्ध हुई हैं। तो अगर आप समय से पहले समय की जानकारी चाहते हैं तो सोशल मीडिया पर नज़र गड़ाये रखियेगा क्योंकि समय से पहले समय की जानकारी देना ही श्रीसंतबेतरा अशोक का सर्वप्रथम कर्तव्य है।

To Consult Astrologer Santbetra Ashoka Click on this Link

Facebook Comments