जय कृष्ण  
जय गुरूदेव

धन प्राप्ति के उपाय

🔯धन प्राप्ति के सरल उपाय🔯

 

1. भगवती लक्ष्मी को नित्य प्रातः लाल पुष्प अर्पित करके दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं, धन लाभ होगा।
2. मंगल तथा शनिवार को पीपल के एक पत्ते पर ‘राम’ लिखकर उसपर कोई मिष्ठान रखें और हनुमान जी के मन्दिर में चढ़ा दिया करें, धन की प्राप्ति होगी।
3. काली मिर्च के 5 दाने अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमाकर 4 दाने चारों दिशा में तथा एक आकाश की ओर उछाल दें, अकस्मात् धन लाभ मिलेगा।
4. शनिवार के दिन पीपल का एक अखण्डित पत्ता तोड़ लाएं, उसे गंगाजल से धोकर उसके ऊपर हल्दी तथा दही के घोल से अपने दाएं हाथ की अनामिका उँगली से एक वर्ग बनाकर उसके अन्दर ‘ह्री’ अंकित कर दें। सूखने पर पत्ता मोड़कर अपने पर्स में रख लें। तदन्तर में प्रत्येक शनिवार को यह उपक्रम करते रहें। धन से आपका पर्स रिक्त नहीं रहेगा।
5. यदि धन लाभ का मार्ग अवरुद्ध हो रहा हो तो शुक्रवार के दिन से नित्य गोधूलि बेला में श्री महालक्ष्मी के सामने अथवा तुलसी के पौधे के नीचे गोघृत का दीपक जलाएं।
6. शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार से लगातार तीन शुक्रवार तक सांय काल लक्ष्मी मन्दिर में जाकर नौ वर्ष से छोटी ग्यारह कन्याओं को मिश्री मिश्रित खीर का भोजन कराएं, उपहार में लाल चमकीले वस्त्र देकर उन्हें प्रसन्न करें, धन लाभ होगा।
7. उधार वाला यदि पैसे न दे रहा हो तो रात्रि में किसी चौराहे पर जाकर छोटा सा गड्ढा खोदें। उस व्यक्ति का नाम लेते हुए एक गोमति चक्र उसमें दबा दें। यदि उस गड्ढे पर नीबूं निचोड़ दें तो प्रभाव अधिक अच्छा होगा।
8. झाडू सदैव ऐसे स्थान पर रखें जहाँ से दिखाई न दें, धन लाभ का यह अच्छा उपक्रम सिद्ध होगा।
9. यदि अकस्मात् धन पाने की इच्छा हो तो सोमवार के दिन श्मशान में स्थित महादेव मंदिर में जाकर दूध में शहद मिलाकर देव को अर्पित करें।
10. प्रत्येक अमावस्या अथवा शनिवार को पूरे घर की सफाई करके घर के मंदिर में धूप-दीप दिखाने का नियम बनाने से घर में धन का आगमन होता है।

आचार्य दीपा
Facebook Comments